अपडेट - चीन के साथ युद्ध हुआ तो अमेरिका, जापान और ओस्ट्रेलिया भारत के साथ

    ૨૦-જૂન-૨૦૨૦
કુલ દૃશ્યો |

update_1  H x W

मंदिर के परिसर में ही रथयात्रा

गुजरात के अह्मदाबाद में रथयात्रा का आयोजन होगा के नही, निर्णय अभी तक आया नही है। सरकार की तरफ से भी इस संदर्भ में कोइ जानकारी नही दी गई है। मीडिया रीपोर्ट के मतानुसार अगर परवानगी मीलती है तो रथयात्र निकलेगी वरना मंदिर के परिसर में ही रथयात्र नीकलेगी और पूर्ण होंगी.
 

जगन्नाथ रथयात्रा - उम्मीद की किरण

 
पूरी में जगन्नाथ रथयात्रा को लेकर अभी भी उम्मीद की किरण बाकी है। एक मुस्लिम समाजसेवी ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की है। इसमें कहा गया है कि रथयात्रा निकालने पर न्यायालय को फिर से सोचना चाहिए। पुरी शहर को टोटल शटडाउन करके मंदिर के पुजारी और सेवकों द्वारा ही रथयात्रा निकाली जा सकती है। श्रीजगन्नाथ रथयात्रा की परंपरा टूटने से बचाई जा सकती है। याचिका पर रविवार या सोमवार को सुनवाई हो सकती है।
 

पाकिस्ताननी ड्रोन तो तोड दीया

 
जम्मु काश्मीर के कठुवाना पनसर विस्तार में BSF ने आज एक पाकिस्तानी ड्रोन विमान तो तोड गिराया है। पाकिस्तान के इस ड्रोन विमान के साथ कुछ हथियार भी लगे हुए थे। भारतीय जवान सुबह 5.10 बजे सरहदी विस्तार में पेट्रोलिंग कर रहे थे तब यह ड्रोन देखा गया जो भारतीय विस्तार में 250 किमी तक अंदर धुस आया था. भारतीय जवानो ने फायदिंग कर के ड्रोन को तोड गिराय. इस संदर्भ में अब तपास शरू हुई है।
 

चीन के साथ युद्ध हुआ तो अमेरिका, जापान और ओस्ट्रेलिया भारत के साथ

 
चीन को सबक शीखाने के लिये भारत, अमेरिका, जापान और ओस्ट्रेलियाने एक साथ मिलकर एक क्वोड ग्रुप बनाया है। चीन का विश्व में जो वर्चस्व बढ रहा है इस को देखते हुए अगर चीन के साथ युद्ध की स्थिति आइ तो यह चार देश एक साथ मिलकर चीन का सामना कर शकते है। विशेषज्ञो का मानना है की अगर आज भारत और चीन के बिच युद्ध जेसी स्थिति उत्पन हो तो भारत इस क्वोड ग्रुप की मदद ले शकता है।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) पर प्रधानमंत्री के विचारों का होगा प्रसारण

आयुष मंत्रालय 21 जून, 2020 को आईडीवाई के आयोजन के लिए इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया का व्यापक स्तर पर विचारों का प्रसारण होगा | प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का संदेश अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई), 2020 के अवसर पर होने वाले मुख्य कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण होगा। प्रधानमंत्री के संदेश को 21 जून, 2020 की सुबह 6.30 बजे टेलीविजन पर प्रसारित किया जाएगा। इस साल आईडीवाई को आयुष मंत्रालय द्वारा विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से व्यापक स्तर पर मनाया जा रहा है।
 
प्रधानमंत्री का संदेश डीडी नेशनल, डीडी न्यूज, डीडी भारती, डीडी इंडिया, डीडी उर्दू, डीडी स्पोर्ट्स, डीडी किसान, सभी आरएलएसएस चैनलों और सभी क्षेत्रीय केन्द्रों पर प्रसारित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने भारत-चीन सीमा के वर्तमान हालात पर विचार-विमर्श के लिए बुलाई सर्वदलीय बैठक

 
लद्दाख में हमारे 20 जवानों ने दिया सर्वोच्च बलिदान, लेकिन मातृभूमि की तरफ देखने का दुस्साहस करने वालों को सबक भी सिखाया 
 
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भारत-चीन सीमा पर वर्तमान हालात पर विचार विमर्श के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से एक सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों के अध्यक्षों ने भाग लिया।

भारत में एक दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक मामलों के साथ संक्रमितों की संख्या चार लाख के करीब

 
20 जून - भारत में शनिवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 14,516 नए मामलों के सामने आने के साथ देश में संक्रमितों की कुल संख्या 3,95,048 हो गई है वहीं मौत के 375 नए मामलों के साथ अब तक 12,948 लोग इस संक्रमण से जान गंवा चुके हैं।.

किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं: वायु सेना प्रमुख

 
वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आर के एस भदौरिया ने शनिवार को यहां कहा कि वायुसेना लक्ष्य पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित है और किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार तथा उपयुक्त जगह पर तैनात है।